तेउस में जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन, एसडीओ सतीश रंजन ने की अगुवाई

Please Share On

Sheikhpura:  जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तेउस पंचायत के काशीबीघा गाँव पंचायत भवन में बुधवार को एसडीओ सतीश रंजन की अगुवाई में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत एसडीओ के साथ मुखिया सिंकू कुमारी, BDO अमित कुमार, DSP अरविंद कुमार सिंह तथा रेफरल अस्पताल बरबीघा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर फैजल अरशद द्वारा दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसके बाद मुखिया एवं उनके प्रतिनिधियों के द्वारा सभी को पौधा एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पंचायत के विभिन्न गांव से उपस्थित सैकड़ो लोगों को बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई.

जनसंवाद कार्यक्रम में आपदा प्रबंधन, उद्योग विभाग, परिवहन विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा, राजस्व विभाग, आपूर्ति विभाग, बिजली विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग,सिंचाई विभाग आदि विभिन्न विभागों के उपस्थित पदाधिकारियों ने लोगों के लिए संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया. इस अवसर पर फैजल अरशद ने बताया कि बरबीघा में स्थित सरकारी अस्पताल आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत ही बेहतर कार्य कर रहा है. BDO अमित कुमार ने बताया कि तमाम सरकारी योजना आम लोगों तक बेहद आसानी से पहुंचाई जा रही है. अगर किसी को भी योजना का लाभ लेने में दिक्कत हो तो तुरंत कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं. वहीं एसडीओ के द्वारा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए फीडबैक भी लिया गया. एसडीओ ने लाभुकों से मुखातिब होते हुए उनकी शिकायतों को सुना तथा शीघ्र ही संबंधित विभाग के पदाधिकारियो को इसका निष्पादन करने का आदेश दिया.



इस अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने भी सरकार की योजनाओं में सुधार की आवश्यकताओं को लेकर अपनी राय रखी. खासकर किसानों को होने वाली परेशानियो में सुधार करने का आग्रह किया गया. मौके पर बीपीआरओ अमित कुमार राजस्व पदाधिकारी सर्वेश कुमार,आपूर्ति पदाधिकारी नीरज कुमार बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर रवि रंजन कुमार कृषि विभाग से महेश कुमार,मुखिया प्रतिनिधि गोपाल कुमार, पंचायत समिति सदस्य राकेश कुमार और मिंटू कुमार उप मुखिया सदानंद सिंह,जुदागी यादव, सहित अन्य लोगों की उपस्थिती रही.

Please Share On